RSS Page

11,895.4523.35
Stock Analysis, IPO, Mutual Funds, Bonds & More
RSS फीड क्या है?

RSS फीड की मदद से इंटरनेट यूजर को उसके ब्राउज़र या डेस्कटॉप से जरूरी सूचनाएं मिल सकती हैं. RSS फ़ीड की मदद से इंटरनेट यूजर थोड़ा अतिरिक्त प्रयास करके इकनॉमिक टाइम्स और अन्य समाचार स्रोतों से अपडेट रह सकता है. RSS (रियली सिंपल सिंडिकेशन) फीड आमतौर पर तीन तरह से दिए जाते हैं: केवल शीर्षक, कुछ अंश के साथ शीर्षक और पूरे टेक्स्ट की फीड. ईटी आपको अपने कंटेंट के कुछ अंश निःशुल्क प्रदान करता है.

ईटी आपको केवल RSS फ़ीड के निजी उपयोग की अनुमति देता है और यह अनुमति आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कंटेट को डाउनलोड, संशोधित, परिवर्तित, प्रतिलिपि बनाने, प्रकाशन, वितरण या अन्यत्र प्रयोग में लाने की सहमति नहीं देती है. टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड (TIL) की सहमति के अलावा, इन RSS फ़ीड या इनमें से किसी भी हिस्से को प्रसारित न करें. TIL आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से TIL से मिलने वाले RSS फ़ीड अथवा उसके किसी भाग को प्रदर्शित करने, होस्ट करने, एकत्र करने, पुनर्लेखन करने या व्यावसायिक उपयोग करने के किसी भी प्रयास से मना करता है.

आप अपने निजी इस्तेमाल के लिए छोड़कर डिस्क या किसी अन्य संग्रहण माध्यम में इन पृष्ठों की कोई प्रतिलिपि नहीं बना सकते.

इकनॉमिक टाइम्स मुख्य फीड
सेक्शन की फीड
फ़ीड का उपयोग कैसे करें

यह समझने के लिए कि आरएसएस फ़ीड का कैसे उपयोग करना है, हम RSSBandit का उपयोग करने जा रहे हैं, जो कि फ्री एग्रीगेटर्स में से एक है. इस सॉफ़्टवेयर के लिए Microsoft के .Net फ्रेमवर्क का इंस्टालेशन करना होगा. इसे आप यहां से डाउनलोड कर सकते है. एक बार इंस्टाल हो जाने के बाद, एप्लिकेशन शुरू करें और फ़ाइल मेनू पर जाकर "Import Feeds" पर क्लिक करें.

Indiatimes फीड का URL दर्ज करें। (Http://info.indiatimes.com/rss/toi.opml).

यदि आप फ़ीड्स को मैन्युअल तरीके से जोड़ना चाहते हैं तो "Feed Subscriptions" पैनल में "New Feed" पर क्लिक करें.

इस पृष्ठ से फ़ीड के URL की कॉपी बनाएँ (उदाहरण: https://economictimes.indiatimes.com/rssfeedshindi/13352306.cms)

"ओके" पर क्लिक करें और यह तैयार है!

उपयोग की शर्तें

RSS के उपयोग की शर्तें आपको (यानी यूजर के) www.indiatimes.com तथा उसके अन्य प्रकाशनों की वेबसाइट के RSS फीड के प्रयोग को निर्धारित करती हैं. आरएसएस फ़ीड का उपयोग TIL के मानक नियमों और शर्तों के अधीन है जो www.indiatimes.com पर मौजूद है. RSS उपयोग की शर्तें और TIL के मानक साइट के नियम और शर्तों को TIL द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के किसी भी समय बदला जा सकता है. RSS फ़ीड्स का निरंतर उपयोग और TIL की साइट इस तरह की संशोधित शर्तें आपके लिए निर्धारित करता है.

आरएसएस फ़ीड का उपयोग

RSS निजी और गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए व्यक्तियों को TIL द्वारा दी जाने वाली एक निःशुल्क सेवा है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया समूह द्वारा सामग्री के सिंडिकेशन के बारे में जानकारी के लिए, कृपया टाइम्स सिंडिकेशन सर्विस (http://timescontent.com/) पर जाएँ. किसी भी अन्य उपयोग में, जिसमें बिना किसी तय सीमा के विज्ञापन को शामिल करना या विज्ञापन से जुड़े कंटेंट को दिखाना या उस विज्ञापन को RSS कंटेंट की ओर लक्षित करना, सख्ती से वर्जित हैं. आपको केवल TIL द्वारा प्रदान की गई RSS सामग्री का उपयोग करना चाहिए. किसी भी TOI समूह सामग्री को खरीदने के लिए कृपया http://timescontent.com/tss/showcase/Contact-Us.jsp पर TSS से संपर्क करें.

कंटेंट पेज के लिए लिंक

RSS कंटेंट का उपयोग केवल उन प्लेटफ़ॉर्म के साथ किया जा सकता है, जिनसे एक फंक्शनल लिंक उपलब्ध कराया जाता है, जिसे एक्सेस करते समय, वह दर्शक को सीधे साइट पर पूरा लेख दिखाने के लिए ले जाता है. आप RSS कंटेंट को उस तरीके से प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं जो TIL प्रयुक्त वेबसाइट पर सफल लिंकिंग, री-डायरेक्शन अथवा करने की अनुमति नहीं देता है। आप RSS सामग्री और लागू TIL की वेबसाइट के बीच कोई मध्यवर्ती पृष्ठ, स्प्लैश पृष्ठ या अन्य सामग्री नहीं डाल सकते हैं.

स्वामित्व / गुण

TIL व उसकी सहयोगी कंपनियाँ और मूल कंपनी (The Times Group) के बीच इलेक्ट्रानिक रूप में मौजूद संपूर्ण RSS कंटेंट, जो www.indiatimes.com/ और इसके अऩ्य प्रकाशन वेबसाइट पर मौजूद हैं- उनके संपूर्ण बौद्धिक संपदा अधिकारों, जिनमें कॉपीराइट भी शामिल है- के मालिक और स्वत्वधारी हैं. आपको सलाह दी जाती है कि बिना किसी स्पष्ट अनुमोदन, अधिकार-पत्र, अऩुमति अथवा किसी भी अन्य मंजूरी के जो TIL की RSS कंटेंट को किसी भी रूप में उपलब्ध कराता है- किसी भी RSS कंटेंट के किसी भी प्रकार अनधिकृत कॉपी करने की अनुमति न दें

TIL मानता है कि आप सतर्क रहेंगे और आवश्यक कदम / सावधानी भरे तरीके इस्तेमाल करेंगे और बिना स्पष्ट अनुमति के TIL के RSS कंटेंट के किसी भी प्रकार के उपयोग / प्रदर्शन से बचेंगे, चाहे वह प्रत्यक्ष अथवा अपरोक्ष रूप से किसी भी उद्देश्य के लिए अथवा किसी भी रूप में हो.

आप यह उत्तरदायित्व लेते हैं कि किसी RSS फ़ीड / कंटेंट का उपयोग नहीं करेंगे और इसके पेज-व्यूज का श्रेय नहीं लेंगे जिसकी पूरी तरह से जिम्मेदारी TIL की है. TIL कानून से मिले अधिकारों व अनुमति के तहत अपने कंटेंट से जुड़ी नियम-शर्तों के किसी भी प्रकार के उल्लंघन का सख्ती से बचाव करने और उसकी पड़ताल करने के लिए प्रतिबद्ध है.

फीड बंद करने का अधिकार

TIL के पास किसी भी समय किसी भी अथवा सभी RSS कंटेंट को बंद करने का अधिकार है और इसके तहत इसका डिस्प्ले, वितरण अथवा किसी या सभी RSS कंटेंट के प्रयोग को बिना किसी कारण अथवा सीमा के बंद करना होगा. ऐसा न करना RSS के उपयोग की शर्तों का उल्लंघन माना जाएगा.

TIL आपके द्वारा अपनी वेबसाइट अथवा कहीं और किए गए RSS कंटेंट के इस्तेमाल और RSS कंटेंट से जुड़ी आपकी किसी भी प्रकार की गतिविधि की जिम्मेदारी नहीं लेता है और उसका अस्वीकरण करता है.

हमें फॉलो करें


ईटी ऐप हिंदी में डाउनलोड करें


Copyright © 2019 Bennett, Coleman & Co. Ltd. All rights reserved. For reprint rights: Times Syndication Service